Market Update

Market Watch

Friday 4 March 2016

Today's Bullion Market Updates By CapitalHeight



एमसीएक्स पर सोना 30,000 के पार पहुंचा
फ्यूचर ट्रेडिंग में सोने की कीमतें 149 रुपए प्रति दस ग्राम बढ़कर 30 हजार रुपए से पार हो गया है। शुरुआती कारोबार में सोना 30005 रुपए प्रति ग्राम पर पहुंच  गया है। कीमतों में बढ़त ग्लोबल मार्केट के संकेतों की वजह से देखने को मिली है।
एमसीएक्स पर जून डिलिवरी के लिए सोने की कीमतें 0.50 फीसदी बढ़कर 30005 पर पहुंच गई। वहीं अप्रैल की डिलीवरी के लिए सोने की कीमत 144 रुपए यानी 0.49 फीसदी बढ़कर 29760 रुपए पर पहुंच गई।
सोने की कीमतों में सुधार ग्लोबल मार्केट में सोने की कीमतों में बढ़त की वजह से देखने को मिला है। सिंगापुर मार्केट में सोना 0.13 फीसदी बढ़कर 1262 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया है।

CBEC चेयरमैन ने ज्वैलर्स पर लगाया ब्लैकमनी बढ़ाने का आरोप, भड़के कारोबारी
एक्साइज ड्यूटी के विरोध में जारी ज्वैलर्स की हड़ताल के बीच सीबीईसी चीफ के बयान से नया विवाद खड़ा हो सकता है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज एंड कस्टम (सीबीईसी) के चेयरमैन नजीब शाह ने गुरुवार को कहा कि ज्वैलरी सेक्टर ब्लैकमनी को बढ़ावा दे रहा है। इसलिए ज्वैलरी सेक्टर को एक्साइज के दायरे में लाना जरूरी है। शाह के इस बयान पर ज्वैलर्स ने विरोध जताते हुए कहा है कि यह असल मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश है। बजट में ज्वैलरी पर 1 फीसदी एक्साइज ड्यूटी का प्रस्ताव किया गया है।

 

No comments:

Post a Comment