Market Update

Market Watch

Wednesday 3 February 2016

Gold Share Market Live Updates


बुधवार के कारोबार में सोने की कीमतों में हल्की बढ़त देखने को मिल रही है। मंगलवार को ही सोने ने तीन महीने का उच्चतम स्तर छुआ था। इंटरनेशनल मार्केट में सोना फिलहाल 0.1 फीसदी की बढ़त के साथ 1127.5 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार कर रही हैं।
    
सोने के कारोबारियों के मुताबिक ग्लोबल इक्विटी मार्केट में दबाव की वजह से निवेशक सोने में खरीददारी बढ़ा रहे हैं। हालांकि कीमतों में बढ़त के बाद ऊपरी स्तरों पर प्रॉफिट  बुकिंग से कीमतों में बढ़त सीमित है। मार्केट उम्मीद कर रहा है कि फेडरल रिजर्व फिलहाल दरों में बढ़ोत्तरी को लेकर आक्रामक रुख नहीं रखेगा। इससे भी गोल्ड के लिए सेंटीमेंट्स बेहतर हो गए हैं।
     
दूसरी तरफ क्रूड की कीमतों में दबाव बना हुआ है। अमेरिका में क्रूड का स्टॉक बढ़ने से नायमैक्स क्रूड 30 डॉलर प्रति बैरल से नीचे गया है। वहीं ब्रेंट  की कीमतों में भी 1 फीसदी से ज्यादा की शुरुआती गिरावट देखने को मिली है।

   घरेलू शेयर बाजार में जोरदार गिरावट देखने को मिल रही है बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 312 अंक गिरकर 24,227 और एनएसई का निफ्टी 85 अंक गिरकर 7370 पर बना हुआ है। एनएसई पर तकरीबन सभी सेक्टोरियल इंडेक्स गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। इंफ्रा, पीएसयू बैंक, एनर्जी सेक्टर में करीब 2 फीसदी की गिरावट बनी हुई है।

  www.capitalheight.com/bullion-premium.php
 

No comments:

Post a Comment